Our Social Networks

आईटी रेड: आजम खां के घर से बैगों में दस्तावेज भरकर ले गई जांच टीम, सपा नेता बोले- दे दिए सभी सवालों के जवाब

आईटी रेड: आजम खां के घर से बैगों में दस्तावेज भरकर ले गई जांच टीम, सपा नेता बोले- दे दिए सभी सवालों के जवाब

[ad_1]

Income Tax Department team took away documents filled in bags from Azam Khan house

रामपुर में आजम खां के घर आयकर का छापा
– फोटो : संवाद

विस्तार


समाजवादी पार्टी के नेता आजम खां और उनके करीबियों के खिलाफ आयकर विभाग की जांच तीन दिन तक जारी रही। शुक्रवार शाम को जांच दल सपा नेता के घर से कई बैगों में दस्तावेज भरकर अपने साथ ले गई। कार्रवाई बुधवार सुबह से शुरू होकर शुक्रवार शाम तक चली। इसके बाद आजम ने मीडिया से कहा कि अफसरों को सभी सवालों के जवाब दे दिए गए हैं।

जौहर ट्रस्ट के नाम पर हुए लेनदेन की जांच करने के लिए आयकर विभाग की टीम ने बुधवार सुबह सपा नेता आजम खां, ट्रस्ट से जुड़े लोगों और करीबियों के घरों पर छापे मारे। यह कार्रवाई दिन और रात चलती रही। इस बीच टीम ने कई लोगों से पूछताछ भी की।

विभाग के सूत्रों के मुताबिक जांच के दौरान अहम जानकारी हाथ लगी है। इस संबंध में अधिकृत रूप से कोई जानकारी नहीं दी गई। आयकर विभाग की टीम ने रामपुर के अलावा लखनऊ, सीतापुर और गाजियाबाद सहित अन्य शहरों में कार्रवाई की। उधर, आयकर विभाग की टीम को जौहर यूनिवर्सिटी के कंप्यूटर में दर्ज आंकड़ों की जांच के लिए साॅफ्टवेयर इंजीनियर को बुलवाया गया।

साॅफ्टवेयर इंजीनियरों की टीम ने मौके पर पहुंचकर पड़ताल की। इसके साथ ही सपा नेता आजम खां के आवास पर सोने की कीमत आंकने वाले सराफ को लखनऊ से बुलाया गया। पंजाब नेशनल बैंक के अधिकारी भी आजम के आवास पर पहुंचे।

सूत्रों के मुताबिक यूनिवर्सिटी में लेखा विभाग से जुड़े कंप्यूटर व लैपटाॅप की जांच शुरू की गई। मगर, दिक्कत आने की वजह से साॅफ्टवेयर इंजीनियर की जरूरत पड़ी। यूनिवर्सिटी में लेखा विभाग से जुड़े अफसरों व कर्मियों से भी कई प्रकार की जानकारियां ली गई। 

यूनिवर्सिटी कर्मियों से पूछताछ

आयकर विभाग की टीमों ने यूनिवर्सिटी के कर्मियों से भी पूछताछ की। इसके साथ ही लेखा विभाग के जुड़े एक कर्मचारी से उसके शहर में स्थित आवास पर जाकर पूछताछ की गई।  

नसीर खां के फार्म हाउस पर भी डेरा डाले रही टीमें

चमरौवा विधायक नसीर अहमद के आवास के साथ ही फार्म हाउस पर भी टीमें लगातार डेरा डाले रहीं। टीमें लगातार छापेमारी करती हुई नजर आ रही थीं। यहां पर भी कई लोगों से पूछताछ की गई। 

[ad_2]

Source link

Facebook
Twitter
LinkedIn
Pinterest
Pocket
WhatsApp

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *