Our Social Networks

गांधी जयंती : आईआईटी के छात्र अब पहनेंगे खादी, आज दिल्ली परिसर में खुलेगा पहला आउटलेट, की जाएगी ब्रांडिंग

गांधी जयंती : आईआईटी के छात्र अब पहनेंगे खादी, आज दिल्ली परिसर में खुलेगा पहला आउटलेट, की जाएगी ब्रांडिंग

[ad_1]

IIT students will now wear Khadi

आईआईटी दिल्ली
– फोटो : Social Media

विस्तार


अब आईआईटी के छात्र खादी पहनकर उसकी ब्रांडिंग करेंगे। गांधी जयंती के मौके पर सोमवार को आईआईटी दिल्ली कैंपस में खादी का पहला आउटलेट खुलने जा रहा है। आईआईटी दिल्ली के बाद आईआईटी बॉम्बे समेत अन्य आईआईटी और विश्वविद्यालयों में भी ऐसे खादी के आउटलेट खुलेंगे।

युवाओं में खादी को एक ब्रांड की तरह पहचान दिलवाने के मकसद से खादी इंडिया आईआईटी में आउटलेट खोल रहा है।  खादी और ग्रामोद्योग आयोग के अध्यक्ष मनोज कुमार ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में अमृतकाल में भारत को एक रूप दिया है। भारत युवाओं का देश है, इसीलिए ‘नए भारत की आधुनिक खादी’ थीम पर युवाओं को फोकस करते हुए परिधानों की विशेष रेंज तैयार की गई है।

खादी को युवाओं का ब्रांड बनाने के लिए राष्ट्रीय फैशन प्रौद्योगिकी संस्थान (निफ्ट) के टॉप डिजाइनर ने उनकी पसंद और मार्केट डिमांड के आधार पर विशेष फैब्रिक और डिजाइन तैयार किए हैं। इसमें कुर्ता-पाजामा, सूट आदि वेस्टर्न लुक पर भारतीयता को भी दर्शाते होंगे।

खादी ने युवाओं के आधार पर तैयार विशेष डिजाइन इन परिधानों का बाकायदा उनके बीच फैशन शो और सर्वे में परखा भी है। युवाओं के बीच खादी ब्रांड की पहुंच के लिए आईआईटी दिल्ली कैंपस में खादी का देश में पहला आउटलेट बनकर तैयार हो गया है।

यह देखने में कुछ-कुछ फैब  इंडिया जैसा होगा। यहां पर कपड़ों के लिए शैंपू और क्रीम आदि भी मिलेंगे। आईआईटी दिल्ली कैंपस से गांधी जयंती के मौके पर खादी के पहले आउटलेट की शुरुआत   हो रही है।

[ad_2]

Source link

Facebook
Twitter
LinkedIn
Pinterest
Pocket
WhatsApp

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *