Our Social Networks

मुरादाबाद: दहेज मांगने का विरोध करने पर सुसरालवालों ने पीटा, पति ने दिया तीन तलाक…अब दे रहे धमकी

मुरादाबाद: दहेज मांगने का विरोध करने पर सुसरालवालों ने पीटा, पति ने दिया तीन तलाक…अब दे रहे धमकी

[ad_1]

Moradabad: Married woman beaten protesting against dowry demand, husband gave triple talaq

यूपी पुलिस
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


गलशहीद पुलिस ने महिला की शिकायत पर पति सहित ससुराल के चार सदस्यों के खिलाफ केस दर्ज किया है। आरोप है कि पति उससे दो लाख रुपये की मांग करता था। इनकार करने पर ससुराल के लोगों ने उसे मारा पीटा और पति ने तलाक देकर घर से बाहर निकाल दिया।

असालतपुरा बड़ी मस्जिद गुलशन नगर निवासी पीड़ित मारिया अंजुम ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि उसकी शादी दो मई 2002 को मो. शाहिद निवासी बड़ा हाता असालतपुर के साथ हुई थी। शादी के दशक तक सब कुछ ठीक रहा। दोनों से दो बेटी और एक बेटा हैं।

इधर बीच पति उससे दो लाख रुपये की मांग करने लगा। उसका साथ ससुराल के लोग देते हैं। इनकार करने पर पति ने उसके साथ मारपीट की। उसका समर्थन ससुराल के लोगों ने किया। पति ने उसे तीन तलाक देकर घर से निकाल दिया।

पता चला कि पति ने ठाकुरद्वारा में दूसरी शादी कर ली है। इस मामले में पुलिस ने शिकायत के आधार पर पति शाहिद हुसैन, जेठ शकील और वदूद, ननद बेबी उर्फ शहनाज और नुजहत के खिलाफ दहेज उत्पीड़न की धाराओं के तहत केस दर्ज किया है।

बहन को पीटने पर भाई के खिलाफ केस दर्ज 

मझोला पुलिस ने बहन को पीटने पर भाई के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। बहन का आरोप है कि भाई उसे पेट्रोल निकालकर जलाना चाहता था लेकिन उसने दूसरे भाई के घर में जाकर अपनी जान बचाई। कांशीराम नगर ए ब्लॉक निवासी युवती ने तहरीर देकर बताया कि उसका भाई संजय 28 अगस्त की रात दस बजे पीट दिया।

अपनी गाड़ी से पेट्रोल निकालकर वह जलाने की कोशिश कर रहा था। इस बीच उसने दूसरे भाई के घर में घुसकर अपनी जान बचा ली। युवती की 19 अक्तूबर 23 को शादी होनी है। भाई कहता है कि उसकी शादी नहीं होने देगा। युवती के माता पिता नहीं है। इसी कारण वह काफी परेशान है। इस मामले में पुलिस ने युवती के भाई के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। पुलिस इस घटना की जांच कर रही है।

सात लोगों के खिलाफ बलवा करने का केस दर्ज

मझोला पुलिस ने सात लोगों के खिलाफ आफिस में घुसकर मारपीट करने के मामले में बलवा का केस दर्ज किया है। आरोप है कि एक व्यक्ति ने फायरिंग और अन्य ने पथराव किया था। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। आजादनगर निवासी नसीम अहमद ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि 27 सितंबर की सुबह नौ बजे वह अपने कार्यालय में मौजूद था।

इसी समय पड़ोसी जुनैद और नासिर आए और कहने लगे कि तुमने जो पंचायत कराया है। वह फैसला सही नहीं है। इस मामले में दोनों ने अपने करीबियों को फोन कर बुलाया। इसके बाद उसे बाहर बुलाकर मारपीट करने लगे। इस बीच मारूफ गली निवासी इसरार आया और बाइक से उतरने के बाद फायरिंग की।

मारपीट करने के बाद जाते समय हमलावरों ने पथराव किया। उसकी खिड़कियों के शीशे टूट गए। इस मामले में पुलिस ने जुनैद, नासिर, फारूक मेहताब, फहद, इसरार और एक अज्ञात के खिलाफ बलवा, मारपीट और धमकी का केस दर्ज किया है।

गाड़ी खड़ी करने को मारपीट, जूडो खिलाड़ी सहित पांच घायल

मानसरोवर कालोनी स्थित होटल के पास संजीव यादव के मकान के निर्माण के दौरान मजदूरों और पड़ोसी के बीच गाड़ी खड़ी को लेकर मारपीट हो गई। इस दौरान जूडो खिलाड़ी सहित पांच लोग घायल हो गए। रविवार की सुबह जब मजदूरों ने काम करना शुरू किया तो पड़ोस के लोगों ने खड़ी गाड़ी हटाए जाने के लिए कहा।

इसके बाद मजदूरों और प्रेम शंकर के पुत्रों स्पर्श श्रेष्ठ के बीच लाठियां चल गई। दोनों ओर से चले फावड़े, लाठी, डंडे के प्रहार से दो मजदूर लियाकत और राजीव कुमार घायल हो गए हैं। वही इस हमले में जुडो में देश के लिए मेडल जीत चुका इंटरनेशनल खिलाड़ी स्पर्श भी घायल हो गया है। थाना मझोला पुलिस ने दोनों पक्ष के चारों घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल भेज दिया था।

[ad_2]

Source link

Facebook
Twitter
LinkedIn
Pinterest
Pocket
WhatsApp

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *