Our Social Networks

Agra: बीएएमएस की परीक्षा में धरे गए पांच नकलची, छोटी-छोटी की नकल की पर्चियां हुईं बरामद

Agra: बीएएमएस की परीक्षा में धरे गए पांच नकलची, छोटी-छोटी की नकल की पर्चियां हुईं बरामद

[ad_1]

Five cheaters caught in BAMS exam in Agra

डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


उत्तर प्रदेश के आगरा में डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय की बीएएमएस की परीक्षा में शनिवार को पांच नकलची पकड़े गए। सभी के पास से नकल की पर्चियां बरामद की गईं। परीक्षार्थियों ने नकल की पर्चियां बहुत छोटे आकार की बना रखी थीं, ताकि वह पकड़ में न आएं।

पांचों नकलची विश्वविद्यालय के खंदारी परिसर स्थित इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी (आईईटी) में पकड़े गए। केंद्राध्यक्ष व संस्थान के निदेशक प्रो. मनु प्रताप सिंह ने बताया कि पकड़े गए नकलचियों में से चार एमडी आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज, आगरा व एक एसकेएस आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज, मथुरा का है। शनिवार को बीएएमएस थर्ड प्रोफेशनल बैच 2018-19 की मुख्य, विशेष और पूरक परीक्षा थी। इसके अलावा फर्स्ट प्रोफेशनल के परीक्षार्थियों की संस्कृत विषय की विशेष व पूरक परीक्षा थी।

यह भी पढ़ेंः- Mathura: बांके बिहारी मंदिर क्षेत्र में चूहों ने खोखली कर दी जमीन, पुजारी बोले- मंदिर में जीवों को नहीं मारते

परीक्षार्थियों ने नकल की पर्चियां पेंट की जेब में, रुमाल में छुपा रखी थीं। एक परीक्षार्थी ने प्रवेशपत्र पर ही बहुत छोटे अक्षरों में नकल लिख रखी थी। कक्ष निरीक्षकों की जांच के दौरान परीक्षार्थियों के पास से पर्चियां बरामद की गईं। उनके खिलाफ अनफेयरमीन (यूएफएम) में कार्रवाई की गई।

अब तक कुल सात नकलची पकड़े गए

बीएएमएस की परीक्षा में अब तक कुल सात नकलची पकडे़ जा चुके हैं। सभी नकल करने के लिए पर्चियां बनाकर अपने साथ लाए थे। प्रो. मनु प्रताप ने बताया कि पांच छात्र और दो छात्राओं के खिलाफ अब तक नकल में कार्रवाई की गई है।

[ad_2]

Source link

Facebook
Twitter
LinkedIn
Pinterest
Pocket
WhatsApp

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *