Our Social Networks

Good News: रेलवे स्टेशन पर बनेगी पार्किंग, खुलेगा कोच रेस्टोरेंट, यात्रियों को मिलेंगी ये सुविधाएं

Good News: रेलवे स्टेशन पर बनेगी पार्किंग, खुलेगा कोच रेस्टोरेंट, यात्रियों को मिलेंगी ये सुविधाएं

[ad_1]

Parking will be built at Aligarh railway station

अलीगढ़ रेलवे स्टेशन
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


रेलवे ने अलीगढ़ रेलवे स्टेशन को आधुनिक बनाने की तैयारी शुरू कर दी है। यहां रेल कोच रेस्टोरेंट में यात्रियों को मन माफिक नाश्ता एवं खाना उपलब्ध हो सकेगा। जिससे यात्री सफर करने के साथ ही लजीज व्यंजनों का स्वाद भी मिल सकेगा। यात्रियों को यहां बेहतर एवं आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध हो सकेंगी। इससे रेलवे की आमदनी बढ़ सकेगी। कोच रेस्टोरेंट के लिए प्लेटफार्म संख्या सात एवं नई बिल्डिंग के बीच में स्थान प्रस्तावित किया गया है।

रेस्टोरेंट में आने वाले यात्रियों को रेल यात्रा करने जैसा ही अनुभव होगा। रेल रेस्टोरेंट में 24 घंटे नाश्ता, खाने आदि की सुविधा उपलब्ध रहेगी। सबसे खास बात होगी कि रेस्टोरेंट में बिना सफर किए भी तरह-तरह के व्यंजनों का आनंद उठा सकेंगे। जिसकी कीमत भी आकर्षक होगी। रेस्टोरेंट में एक बार में 50 से भी अधिक लोगों के बैठने की व्यवस्था होगी। इसमें मौजूद कर्मचारी भी रेलवे कर्मचारियों की तरह ही वर्दी पहनकर लजीज खाना परोसते नजर आएंगे। यहां एक सेल्फी प्वाइंट भी बनेगा। 

जहां यात्री अपने खूबसूरत पलों को अपने मोबाइल फोन में कैद भी कर सकेंगे। प्रयागराज मंडल के कई अन्य रेलवे स्टेशन पर भी कोच रेस्टोरेंट खोलने की योजना है। हालांकि उत्तर मध्य रेलवे का यह पहला रेल कोच रेस्टोरेंट होगा। उत्तर मध्य रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी अमित सिंह ने बताया कि रेल कोच खोलने का प्रस्ताव मंजूरी के लिए मंडल कार्यालय भेजा जा चुका है। इसके बाद टेंडर आदि की प्रक्रिया शुरू होगी।

मिलेगी पार्किंग की सुविधा

रेलवे स्टेशन परिसर में प्रीमियम दरों पर वाहन पार्किंग भी खोली जाएगी। इसके लिए स्टेशन की नई बिल्डिंग के पास जगह आरक्षित की जा चुकी है। यहां दो पहिया, चार पहिया वाहन आदि खड़े किए जा सकेंगे। इसके बदले प्रीमियम दरों पर वाहन चालकों से किराया वसूला जाएगा। पार्किंग का रेल यात्रियों के अलावा आम आदमी भी लाभ ले सकेगा। ऐसा होने से शहर में रेलवे रोड समेत प्रमुख बाजारों में वाहन खड़े रहने से लगने वाले जाम से निजात दिलाई जा सकेगी। वाहन चालक आसानी से अपने वाहनों को तय सरकारी दरों पर खड़ा कर सकेंगे।। 

[ad_2]

Source link

Facebook
Twitter
LinkedIn
Pinterest
Pocket
WhatsApp

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *