Our Social Networks

Hathras: महिला सिपाही को पीटकर घर से निकाला, पति सहित 9 पर मुकदमा दर्ज, यह है वजह

Hathras: महिला सिपाही को पीटकर घर से निकाला, पति सहित 9 पर मुकदमा दर्ज, यह है वजह

[ad_1]

Female constable beaten and thrown out of home

दहेज उत्पीड़न
– फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार


अतिरिक्त दहेज में 8 लाख रुपये की मांग पूरी न होने पर ससुरालियों ने महिला सिपाही को पीटकर घर से निकाल दिया। महिला सिपाही के पिता ने पति सहित 9 ससुरालियों के विरुद्ध दहेज उत्पीड़न का केस दर्ज कराया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

हाथरस के थाना सहपऊ अंतगर्त गांव लोधई निवासी शिवकुमार दीक्षित हाल निवासी गोविंदराज एस्टेट एटा रोड, टूंडला ने अपनी पुत्री दिशा की शादी 9 दिसंबर 2017 को पार्किसगंज चौक, कोतवाली व जिला सुल्तानपुर निवासी सुमित शर्मा के साथ की थी। शादी के कुछ दिन बाद से ही ससुरालीजन उसे अतिरिक्त दहेज में नौ लाख रुपये लाने के लिए परेशान करने लगे। मांग पूरी कराने के लिए आए दिन उससे पिटाई करने लगे। मांग पूरी न होते देख 16 जनवरी 2018 को दिशा के साथ पिटाई कर उसे आगरा के रामबाग छोड़ गए।

तब वह किसी तरह घर पहुंची। समझौत के साथ ही मई 2019 में वह पुत्री को सुल्तानपुर छोड़कर आए। 8 जून 2019 को उससे मिलने गए तो सभी 8 लाख लेने के बाद ही उसे घर में रखने की बात कहते हुए गाली-गलौज करने लगे। तब वह पुत्री को घर ले आए। दिसंबर 2019 में पुत्री की पुलिस विभाग में सिपाही के पद पर नौकरी लग गई। वह वर्तमान में कालपी, जालौन में तैनात है। 24 सितंबर को दामाद के मामा नरेंद्र शुक्ला का फोन आया तथा उन्हें आगरा बुलाया। जहां 8 लाख रुपये के साथ ही पुत्री का हर माह वेतन देने की मांग करने लगे।

मना करने पर पीट कर भगा दिया। शिवकुमार ने पुत्री दिशा के पति सुमित शर्मा, ससुर कन्हैयालाल, सास सुमन, जेठ अमित, जेठानी अर्चना, ननद दीप्ति, ननदोई रजत निवासी पार्किसगंज चौक, कोतवाली सुल्तानपुर व मामा नरेंद्र शुक्ला व देवेंद्र शुक्ला निवासी पडाव, उजरई थाना खंदौली, आगरा के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कराई है। थाना प्रभारी प्रदीप कुमार का कहना है कि तहरीर पर के दर्ज कर लिया है। जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

[ad_2]

Source link

Facebook
Twitter
LinkedIn
Pinterest
Pocket
WhatsApp

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *