Our Social Networks

Hathras News: बिना जूते-मोजे और यूनिफॉर्म के आजादी के जश्न में शामिल होंगे विद्यार्थी, नहीं मिली सहायता राशि

Hathras News: बिना जूते-मोजे और यूनिफॉर्म के आजादी के जश्न में शामिल होंगे विद्यार्थी, नहीं मिली सहायता राशि

[ad_1]

Student participate in the celebration of independence without shoes and socks

लहरा रहा तिरंगा
– फोटो : Social Media

विस्तार


एक तरफ सरकार गांव-गांव में आजादी के जश्न को यादगार बनाने में जुटी है, तो दूसरी तरफ जिले के बेसिक शिक्षा परिषदीय विद्यालयों में होने वाले स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम में 39 हजार विद्यार्थी बिना यूनिफॉर्म और जूता-मोजा के ही शामिल होंगे। इन विद्यार्थियों को शासन से मिलने वाली सहायता राशि नहीं मिली है। 

परिषदीय विद्यालयों में पढ़ने वाले विद्यार्थियों को यूनिफॉर्म और जूते-मोजे के लिए सरकार की तरफ से आर्थिक सहायता दी जाती है। जिले के करीब 1236 परिषदीय विद्यालयों में करीब एक लाख 37 हजार विद्यार्थी पढ़ते हैं। सत्र शुरू होने के चार महीने बाद भी करीब 98 हजार विद्यार्थियों के अभिभावकों के बैंक खाते में ही सहायता राशि अंतरित की गई है। करीब 39 हजार विद्यार्थियों के अभिभावकों को सहायता रशि नहीं मिल पाई है। यह विद्यार्थी बिना यूनिफॉर्म और जूता-मोजा के ही विद्यालय जा रहे हैं। 

प्रथम फेज में करीब 98 हजार विद्यार्थियों के अभिभावकों के बैंक खाते में डीबीटी के माध्यम से सहायता राशि ट्रांसफर हो गई है। बाकी विद्यार्थियों के खाते में भी जल्द ही सहायता राशि ट्रांसफर हो जाएगी। जिन विद्यार्थियों के अभिभावकों को सहायता राशि नहीं मिली है, वह पिछले साल की यूनिफॉर्म और जूते-मोजे पहनकर विद्यालय जा सकते हैं। – उपेंद्र गुप्ता, बीएसए हाथरस

[ad_2]

Source link

Facebook
Twitter
LinkedIn
Pinterest
Pocket
WhatsApp

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *