Our Social Networks

Lucknow: महिला ने माता-पिता पर लगाया धर्म परिवर्तन कराने का आरोप, मना करने पर की पिटाई

Lucknow: महिला ने माता-पिता पर लगाया धर्म परिवर्तन कराने का आरोप, मना करने पर की पिटाई

[ad_1]

A woman alleged her family for forceful conversion.

प्रतीकात्मक तस्वीर।
– फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार


लखनऊ के ठाकुरगंज के बालागंज इलाके में धर्मांतरण का मामला सामने आया है। एक परिवार जो कभी हिंदू था, अब इस्लाम धर्म स्वीकार चुका है। मामले में ठाकुरगंज थाने में धर्मांतरण कर चुके परिवार की पीड़ित बेटी ने अपने ही माता-पिता, भाई व भाभी पर प्रताड़ना का आरोप लगाया है। साथ ही कहा कि धर्म बदलने का दबाव बनाया जा रहा है। पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने दोनों पक्षों को थाने बुलाया। बालागंज चौकी में दो दिन पंचायत कराकर मामला रफा-दफा करा दिया।

पीड़िता की तहरीर के मुताबिक, पड़ोसी के बहकावे में आकर माता-पिता, भाई और भाभी ने कथित तौर पर मुस्लिम धर्म अपना लिया है। आरोप है कि घरवालों ने उसे भी ऐसा करने के लिए कहा। विरोध पर उसकी पिटाई की। उसने खुद को एक कमरे में बंद कर पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दी।

ये भी पढ़ें – घोसी उपचुनाव परिणाम: ‘पीडीए’ के प्रयोग, इंडिया का समर्थन और परिवार की एकजुटता ने सपा की आसान की राह

ये भी पढ़ें – घोसी उपचुनाव: लोकसभा चुनाव से पहले जीत से इंडिया को ताकत, सहयोगी दलों को मिलेगी ऊर्जा; एनडीए के लिए बड़ा झटका

मौके पर पहुंची पुलिस ने परिवार को हिदायत देते हुए छोड़ दिया। आरोप है कि घरवालों ने कहा कि अगर घर में रहना है, तो मंदिर हटाना होगा और नमाज अदा करनी होगी। विरोध पर 30 जुलाई 2023 को भाई ने उसकी जमकर पिटाई की।

[ad_2]

Source link

Facebook
Twitter
LinkedIn
Pinterest
Pocket
WhatsApp

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *