Our Social Networks

Moradabad News: बुखार से तीन की मौत, डेंगू के 15 मरीज मिले

Moradabad News: बुखार से तीन की मौत, डेंगू के 15 मरीज मिले

[ad_1]

मुरादाबाद।

गांवों में बुखार से मौत के मामले अब शहर तक पहुंच गए हैं। शुक्रवार को भोला सिंह की मिलक में युवक की मौत हुई थी। शनिवार को गोविंदनगर में मौत के दो मामले सामने आए हैं। वहीं ठाकुरद्वारा में भी बुखार से वृद्घ की मौत हुई है। इसके अलावा जिले में डेंगू के 15 और केस मिले हैं। अब तक मिले मरीजों की संख्या 1020 से ज्यादा हो चुकी है।

शनिवार को गोविंदनगर में शीतल (40) व सुधाकर शर्मा (70) की मौत हो गई। स्थानीय निवासियों का कहना है कि दोनों को चार दिन पहले बुखार आया था। पहले स्थानीय चिकित्सक से दवा ली। आराम नहीं हुआ तो निजी अस्पताल में दिखाया लेकिन जान नहीं बच सकी। इसके अलावा ठाकुरद्वारा के मोहल्ला जमुनावाला निवासी संतोष कुमार (80) को तीन दिन से तेज बुखार था। परिजन उन्हें काशीपुर के निजी अस्पताल में ले गए। वहां शनिवार को इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

यूं तो स्वास्थ्य विभाग का दस्तक अभियान पांच दिन पहले शुरू हो चुका है लेकिन शहरी क्षेत्रों में इसका असर नहीं दिख रहा है। सीएमओ डॉ. कुलदीप सिंह का कहना है कि डेंगू के मामलों पर रोेकथाम का प्रयास जारी है। जहां मरीज मिल रहे हैं, वहां फॉगिंग व एंटी लार्वा छिड़काव कराया जा रहा है। आयुष्मान मेलों में लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण कर उन्हें दवा वितरित की जा रही है। जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. प्रवीण श्रीवास्तव ने बताया कि बिलारी, डिलारी, मूंढापांडे, ठाकुरद्वारा, भोजपुर, कुंदरकी और मुरादाबाद शहर में शिविर लगाकर लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया जा रहा है।

[ad_2]

Source link

Facebook
Twitter
LinkedIn
Pinterest
Pocket
WhatsApp

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *