Our Social Networks

Mukhtar Ansari: मुख्तार के करीबी की अब तक 20 करोड़ की संपत्ति कुर्क, रियल स्टेट कारोबार देखता था गणेशदत्त

Mukhtar Ansari: मुख्तार के करीबी की अब तक 20 करोड़ की संपत्ति कुर्क, रियल स्टेट कारोबार देखता था गणेशदत्त

[ad_1]

Mukhtar Ansari: Assets worth 20 crores attached to Mukhtar's close friend, Ganesh Dutt used to look after the

मुख्तार अंसारी
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

माफिया मुख्तार अंसारी के सहयोगी गणेश दत्त मिश्रा की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। बीते 11 मई को कपूरपुर स्थित दो भूखंडों को लखनऊ की इनकम टैक्स इकाई ने कुर्क किया था। इसके बाद पूछताछ के लिए बीते मई माह में नोटिस भेजा था, लेकिन वह हाजिर नहीं हुआ। ऐसे में इनकम टैक्स के अफसरों ने वारंट जारी किया। इसी बीच गत बीस जून को शहर कोतवाली पुलिस ने गणेश दत्त मिश्रा को गिरफ्तार कर लखनऊ के लिए रवाना हो गई।

जनपद ही नहीं पूर्वांचल के विभिन्न जनपदों में माफिया मुख्तार अंसारी के फैले रियल स्टेट के कार्य को इसके द्वारा ही देखा जाता था। गणेश दत्त मिश्रा की अब तक करीब 20 करोड़ की संपत्ति कुर्क की जा चुकी है।

यह भी पढ़ें- Azamgarh News: शॉर्ट सर्किट से यूनियन बैंक शाखा में लगी आग, कंप्यूटर सहित टेबल पर रखा सामान जला

बताते चलें कि मुख्तार अंसारी की बेनामी संपत्ति जो गणेशदत्त मिश्रा के नाम पर खरीदी गई थी, उसे इनकम टैक्स द्वारा बीते मई माह में कुर्क कर लिया गया था। कपूरपुर स्थित दोनों भूखंडों की कीमत करीब 12 करोड़ रुपये आंकी गई थी। इस मामले में पूछताछ को लेकर इनकम टैक्स विभाग कई बार गणेश दत्त मिश्रा को नोटिस जारी किया था, लेकिन वह टालमटोल करता रहा। इसके बाद सख्त हुए लखनऊ इनकम टैक्स इकाई के अधिकारियों ने वारंट जारी किया था। मालूम हो कि गणेश दत्त मिश्रा की रौजा स्थित श्रीराम कॉलोनी में पांच मंजिला बिल्डिंग थी। उसे जिला प्रशासन ने बीते छह दिसंबर 2020 को गैंगस्टर एक्ट के तहत ध्वस्त करा दिया था। बीते 12 अक्टूबर 2022 को जिला प्रशासन ने रजदेपुर देहाती में तीन एवं कपूरपुर मौजा में संपत्ति कुर्क किया था। पुलिस द्वारा गणेश मिश्रा को गिरफ्तार कर लखनऊ लेकर रवाना होने की जानकारी होते ही आईएस 191 गैंग के सक्रिय सदस्यों की धुकधुकी बढ़ गई है।

[ad_2]

Source link

Facebook
Twitter
LinkedIn
Pinterest
Pocket
WhatsApp

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *