Our Social Networks

New York: कार दुर्घटना के बाद भारतवंशी बुजुर्ग सिख की बुरी तरह की पिटाई, सिर में चोट लगने से हुई मौत

New York: कार दुर्घटना के बाद भारतवंशी बुजुर्ग सिख की बुरी तरह की पिटाई, सिर में चोट लगने से हुई मौत

[ad_1]

Indian American Jasmer Singh dies of injuries after being assaulted after car minor accident in New York

66 वर्षीय जसमेर सिंह की हुई मौत।
– फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार


न्यूयॉर्क में कार दुर्घटना के बाद 66 वर्षीय भारतीय मूल के सिख बुजुर्ग की एक व्यक्ति ने पीट पीट कर हत्या कर दी। शहर के मेयर एरिक एडम्स ने एक्स सिख की मौत पर शोक व्यक्त किया है। बता दें, न्यूयॉर्क में सिखों पर लगातार हमले हो रहे हैं। सिखों के खिलाफ करीब एक सप्ताह में यह दूसरी दुखद घटना है। 

19 अक्तूबर की घटना

एक कार दुर्घटना के बाद 30 वर्षीय गिल्बर्ट ऑगस्टिन ने जसमेर सिंह पर हमला कर दिया था, जिससे उनके सिर में चोट लग गई थी। गंभीर हालत में उन्हें क्वींस के अस्पताल ले जाया गया, जहां एक दिन बाद उनकी मौत हो गई। जसमेर सिंह के साथ मारपीट की घटना 19 अक्तूबर को हुई थी। गिल्बर्ट ऑगस्टिन को 20 अक्तूबर को गिरफ्तार कर लिया गया था। 

न्यूयॉर्क सिटी के मेयर एरिक एडम्स ने घटना की निंदा की है और समुदाय की रक्षा करने का संकल्प लिया है। उन्होंने कहा, ‘जसमेर सिंह न्यूयॉर्क शहर से प्यार करते थे और अपनी दुखद मौत से कहीं अधिक के हकदार थे। सभी न्यूयॉर्क वासियों की ओर से, मैं चाहता हूं कि हमारा सिख समुदाय यह जाने कि आपके प्रति हमारी संवेदनाएं अधिक हैं। हम उस नफरत को अस्वीकार करते हैं जिसने इस निर्दोष की जान ले ली और हम आपकी रक्षा करेंगे।’ 

यह है पूरा मामला

भारतीय मूल के सिख और ऑगस्टिन की कार आपस में टकरा गई थी। हादसे की वजह से कारों में खरोंच आ गई। इस पर ऑगस्टिन आग बबूला हो गया। इस पर सिंह ने 911 पर फोन करने की कोशिश की तो उसने फोन छीन लिया। ऑगस्टिन से अपना फोन लेने के लिए सिंह उसके पीछे जाने लगे। इस पर दोनों के बीच बहस होने लगी।

सिंह ऑगस्टिन से अपना फोन लेने के बाद अपनी कार में वापस चले गए। इस पर आरोपी ने सिख के सिर और चेहरे पर तीन बार मुक्का मारा। सिंह जमीन पर गिर गए और उनके सिर पर चोट लग गई। बाद में, ऑगस्टिन घटनास्थल से फरार हो गया। सिंह को गंभीर हालत में एक स्थानीय अस्पताल ले जाया गया, जहां सिर की चोट के कारण उनकी मौत हो गई। पुलिस ने शुक्रवार को ऑगस्टिन को दुर्घटनास्थल से लगभग दो मील की दूरी पर गिरफ्तार कर लिया।

 

 

[ad_2]

Source link

Facebook
Twitter
LinkedIn
Pinterest
Pocket
WhatsApp

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *