Our Social Networks

Punjab: महात्मा गांधी की जयंती पर राहुल गांधी ने श्री हरमंदिर साहिब में टेका माथा, जूठे बर्तन मांजने की निभाई सेवा

Punjab: महात्मा गांधी की जयंती पर राहुल गांधी ने श्री हरमंदिर साहिब में टेका माथा, जूठे बर्तन मांजने की निभाई सेवा

[ad_1]

Congress Leader Rahul Gandhi in Amritsar today all update news

श्री हरमंदिर साहिब पहुंचे राहुल गांधी।
– फोटो : संवाद न्यूज एजेंसी

विस्तार


महात्मा गांधी की जयंती पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी सोमवार सुबह अमृतसर पहुंचे। हवाई अड्डा से वह सीधे श्री हरमंदिर साहिब पहुंचे। राहुल गांधी का यह निजी दौरा बताया जा रहा है। राहुल गांधी के अमृतसर आने की सूचना मिलते ही एयरपोर्ट से श्री हरमंदिर साहिब तक पूरा रास्ता बैनरों और होर्डिंग से पाट दिया गया। राहुल गांधी ने एक आम श्रद्धालु की तरह श्री हरमंदिर साहिब माथा टेका।

इस बार उन्होंने सिर पर नीले रंग का पटका बांधा था। इससे पहले जब राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा के दौरान श्री हरमंदिर साहिब आए थे तो उन्होंने केसरी रंग की दस्तार सजाई थी। उन्होंने श्री हरमंदिर साहिब की परिक्रमा की और माथा टेकने के दौरान कड़ाह प्रसाद की देग भी करवाई। श्री हरमंदिर साहिब में राहुल गांधी ने रुमाला साहिब भेंट किया। वहीं श्री हरमंदिर साहिब की ओर से राहुल गांधी को असमानी रंग का रुमाला और पतासे का प्रसाद भी दिया।

हालांकि एसजीपीसी की ओर से गांधी परिवार को वीआईपी ट्रीटमेंट नहीं दिया गया। इससे पहले भी गांधी परिवार को एसजीपीसी की ओर से किसी तरह का सम्मान नहीं दिया जाता है। श्री हरमंदिर साहिब में माथा टेकने के बाद राहुल गांधी श्री अकाल तख्त साहिब पर भी माथा टेकने पहुंचे और संगत के जूठे बर्तन भी साफ किए। उनके साथ पूर्व विधायक हरमिंदर सिंह गिल व कुछ कांग्रेस नेता भी मौजूद रहे।

 

 

हाईकमान ने रद्द किया स्वागत का कार्यक्रम

एयरपोर्ट पर राहुल गांधी का स्वागत करने की पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रधान अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग समेत जिला कांग्रेस कमेटी के प्रधान अश्वनी पप्पू, नेता प्रतिपक्ष प्रताप बाजवा, तृप्त राजिंदर बाजवा, सुखी रंधावा, सुखबिंदर सिंह सरकारिया, सांसद गुरजीत सिंह औजला, इंद्रबीर सिंह बुलारिया, देहात प्रधान हरप्रताप अजनाला, विकास सोनी के नाम से डीसी से इजाजत ली गई थी। 

मगर पार्टी हाईकमान के आदेश के बाद कार्यक्रम को रद्द कर दिया गया। सिर्फ सांसद गुरजीत सिंह औजला, इंटक के नेता सुरिंदर शर्मा और अन्य नेताओं ने ही साधारण रूप से राहुल का एयरपोर्ट पर स्वागत किया। श्री हरमंदिर साहिब में माथा टेकने के बाद राहुल गांधी ने बर्तनों, लंगर और जोड़ों की सेवा की।

यह भी पढ़ें: Jalandhar: घर के बाहर बंद ट्रंक में मिली तीन लापता बहनों की लाश, पिता पर ही हत्या का आरोप

 

[ad_2]

Source link

Facebook
Twitter
LinkedIn
Pinterest
Pocket
WhatsApp

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *