Our Social Networks

यूएसए: ‘पीएम मोदी ने सिखों के लिए बहुत कुछ किया’, मशहूर उद्योगपति बोले- चुनिंदा लोग खालिस्तान की मांग कर रहे

यूएसए: ‘पीएम मोदी ने सिखों के लिए बहुत कुछ किया’, मशहूर उद्योगपति बोले- चुनिंदा लोग खालिस्तान की मांग कर रहे

[ad_1]

pm modi done lot for sikh community nobody supporting khalistan says sant singh chatwal

संत सिंह चटवाल
– फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार


भारतीय मूल के अमेरिकी दिग्गज उद्योगपति संत सिंह चटवाल ने कहा है कि 99 प्रतिशत सिख भारत से प्यार करते हैं और बहुत ही कम तादाद है उन लोगों की जो खालिस्तान का समर्थन करते हैं। संत सिंह चटवाल ने पीएम मोदी की भी जमकर तारीफ की और कहा कि पीएम मोदी ने सिख समुदाय के लिए बहुत कुछ किया है। भारत-कनाडा के बीच जारी विवाद में खालिस्तान का मुद्दा लगातार चर्चा में बना हुआ है, ऐसे में संत सिंह चटवाल का यह बयान बेहद अहम है। 

क्या बोले संत सिंह चटवाल

मीडिया से बात करते हुए संत सिंह चटवाल ने कहा कि ‘मुश्किल से कुछ लोग होंगे जो खालिस्तान का समर्थन कर रहे हैं…कुछ गलतफहमी हो रही है…हम सभी सिख 99 प्रतिशत से ज्यादा भारत को प्यार करते हैं। भारत हमारा देश है और किसी की भी खालिस्तान में रुचि नहीं है।’ भारतीय अमेरिकी उद्योगपति ने कहा कि ‘मैं इसे लेकर साफ हूं कि बहुत कम लोग खालिस्तान का समर्थन कर रहे हैं। मुझे पता नहीं उन्हें फंडिंग कहां से मिल रही है और जो लोग खालिस्तान की मांग कर रहे हैं, वो कभी पंजाब गए भी नहीं हैं। मुझे सिख होने पर गर्व है।’

पीएम मोदी को लेकर क्या बोले संत सिंह चटवाल

संत सिंह चटवाल ने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने सिख समुदाय के लिए बहुत कुछ किया है। उन्होंने कहा कि ‘भारत, पीएम मोदी के नेतृत्व में अच्छा काम कर रहा है। उन्होंने सिखों के लिए करतारपुर कॉरिडोर खोला, इसके अलावा भी उन्होंने सिखों के लिए बहुत कुछ किया है।’ चटवाल ने कहा कि 99 फीसदी सिख समुदाय भारत को अपना देश मानता है। मुझे समझ नहीं आता कि खालिस्तानी कैसे अलग देश के बारे में सोच रहे हैं। वो चाहे कनाडा में हो या फिर अमेरिका में, कोई भी उनका समर्थन नहीं कर रहा है। 

भारत में अहम पदों पर सिख

चटवाल ने कहा कि ‘भारत में सिख समुदाय के लोग कई अहम पदों पर हैं। हमारे सिख मंत्री हैं, हरदीप सिंह पुरी। सिख राजदूत संधू साहब, यहां अमेरिका में हैं। मनमोहन सिंह प्रधानमंत्री रहे हैं और ज्ञानी जैल सिंह राष्ट्रपति। इनके अलावा आर्मी चीफ, वायुसेना चीफ और नौसेना चीफ जैसे अहम पदों पर भी सिखों ने सेवाएं दी हैं। हमे अमेरिका में भी अच्छी सुविधाएं मिल ही है। हम भारत आते-जाते हैं। हमें भारत से प्यार है।’ बता दें कि संत सिंह चटवाल अमेरिका के एक मशहूर उद्योगपति और विभिन्न होटलों के मालिक हैं। 

[ad_2]

Source link

Facebook
Twitter
LinkedIn
Pinterest
Pocket
WhatsApp

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *