Our Social Networks

Agra: 25 हजार पर्यटक पैदल… दूसरे दिन भी व्यवस्था ध्वस्त, नहीं दिखे भीड़ प्रबंधन के इंतजाम; लपकों का बोलबाला

Agra: 25 हजार पर्यटक पैदल… दूसरे दिन भी व्यवस्था ध्वस्त, नहीं दिखे भीड़ प्रबंधन के इंतजाम; लपकों का बोलबाला

[ad_1]

Arrangements at Taj Mahal remained disrupted in Agra  Crowd management arrangements were not seen here

ताजमहल में पर्यटकों की भीड़
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


उत्तर प्रदेश के आगरा स्थित ताजमहल के दामन पर अव्यवस्थाओं के दाग गहरे हो रहे हैं। वीकेंड के दूसरे दिन रविवार को भी व्यवस्था ध्वस्त रही। 32 हजार से अधिक पर्यटक पहुंचे। 25 हजार पर्यटकों को गोल्फ कार्ट नहीं मिलने से पार्किंग से स्मारक तक पैदल सफर करना पड़ा।

विश्वदाय स्मारक में भीड़ प्रबंधन के इंतजाम नहीं दिखे। पार्किंग से लेकर टिकट घर और फिर प्रवेश द्वार पर दिनभर पर्यटक जूझते रहे। लंबी-लंबी कतारें लगी रहीं। मुख्य मकबरा तक हालात बेकाबू रहे। 200 रुपया का अलग से टिकट लेने के बाद भी मुख्य मकबरा पर पर्यटकों को कतार में लगना पड़ा। शू कवर भी कम पड़ गए। पुराने शू कवर पहनकर पर्यटक सफेद गुंबद पर पहुंचे। 

यह भी पढ़ेंः- UP: दो बच्चों की मां को हलवाई से हुआ इश्क, परवान चढ़ा प्रेम तो उठाया ऐसा कदम…, शर्मसार हो गए परिवार के लोग

संगमरमर के पत्थर व सीढ़ियां घिसने के कारण पुराने शू कवर से पैर फिसलते रहे। पैर फिसलने से पिछले दिनों इटली का पर्यटक घायल हो चुका है। दशहरा की छुट्टियों के कारण ताजमहल पर सैलानियों का हुजूम उमड़ रहा है। रविवार को 4847 पर्यटकों ने मुख्य गुंबद का टिकट खरीदा। सार्क व अन्य देशों से आए करीब 450 पर्यटकों ने ताज निहारा।

छीनाझपटी करते रहे लपके

पर्यटन पुलिस दावा कर रही है कि पश्चिमी गेट पार्किंग लपका मुक्त हो गई है, लेकिन रविवार को यहां लपके व हॉकर पर्यटकों से छीनाझपटी करते नजर आए। पार्किंग में कोई पुलिस कर्मी मौजूद नहीं रहा। लपके और फर्जी गाइड पर्यटकों को गुमराह कर ई-रिक्शा की आड़ में अवैध वसूली करते रहे।

[ad_2]

Source link

Facebook
Twitter
LinkedIn
Pinterest
Pocket
WhatsApp

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *