Our Social Networks

MP News: बारिश के चलते आदि शंकराचार्य जी की प्रतिमा का अनावरण टला, सीएम बोले- अब 18 की जगह 21 सितंबर को होगा

MP News: बारिश के चलते आदि शंकराचार्य जी की प्रतिमा का अनावरण टला, सीएम बोले- अब 18 की जगह 21 सितंबर को होगा

[ad_1]

MP News: Unveiling of the statue of Lord Adi Shankaracharya postponed due to rain, now it will be done on 21st

सीएम शिवराज सिंह चौहान (फाइल फोटो)
– फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार


मध्य प्रदेश में लगातार दो दिन से बारिश का दौर जारी है। कई जिलों में झमाझम बारिश हो रही है। ओंकारेश्वर में मां नर्मदा का रौद्र रूप देखने को मिल रहा है। इसके चलते प्रदेश सरकार ने अब ओंकारेश्वर में भगवान आदि शंकराचार्य जी प्रतिमा का अनावरण कार्यक्रम टाल दिया है। अब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 18 की जगह 21 सितंबर को भगवान शंकराचार्य की प्रतिमा का अनावरण करेंगे। 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को सोशल मीडिया पर लिखा कि भगवान महाकाल की कृपा से मध्यप्रदेश में अच्छी बारिश हो रही है। भगवान महाकाल और भगवान ओंकारेश्वर की आशीर्वाद से आज मां नर्मदा नदी पर स्थित डैम भर गए हैं। प्रदेश में वर्षा की स्थिति को देखते हुए हम ओंकारेश्वर स्थित भगवान आदि शंकराचार्य जी की प्रतिमा का अनावरण कार्यक्रम 18 सितंबर के स्थान पर 21 सितंबर को करने जा रहे हैं। सीएम ने कहा कि ओंकारेश्वर स्थित आदि शंकराचार्य जी की प्रतिमा अनावरण के कार्यक्रम स्थल पर जारी समस्त धार्मिक अनुष्ठान अब 21 सितंबर तक अनवरत जारी रहेंगे।  

बता दें ओंकारेश्वर में भगवान आदि शंकराचार्य की 108 फीट ऊंची मूर्ति स्टेच्यू ऑफ वननेस बनकर तैयार है। जिसका मुख्यमंत्री लोकार्पण करेंगे। यहां पर 28 एकड़ में अद्वैत वेदांत पीठ का निर्माण भी किया जा रहा है। 

प्रदेश में दो दिन से हो रही बारिश ने ताबाही मचा दी है। बांध से पानी छोड़ने के चलते नर्मदा नदी का रौद्र रूप देखने को मिल रहा है। कई नीचले इलाकों में पानी भरा गया है, जिससे उन इलाकों से लोगों को खाली कराया गया है। नर्मदा नदी पर बने बांधों के गेट खोल दिए गए है। ओंकारेश्वर में बांध के 22 गेट खोल दिए गए हैं। इसके चलते नीचले इलाकों में जलस्तर तेजी से बढ़ गया है। कई जगह नर्मदा नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। जिला प्रशासन अलर्ट पर है। पुल पुलिया पर आवागमन बंद करा दिया गया है। 

[ad_2]

Source link

Facebook
Twitter
LinkedIn
Pinterest
Pocket
WhatsApp

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *